सपने में काला शिवलिंग देखना होता है शुभ फल देने वाला – sapne me shivling dekhna

sapne me kala shivling dekhna

क्या सपने सच होते है? आप भी ये ही सोच रहे हैं?
सपने कभी भी सीधे सीधे नहीं आते है, वो हमारे आंतरिक मन में चल रही गतिविधियों का ही रूपांतर होते हैं, या फिर सपने में भगवान के कुछ संकेत जो हमे आने वाले भविष्य के लिए अच्छा या बुरा का अंदेशा देते हैं ।

क्यों दिखाई देते हैं सपने में शिवलिंग sapne me shivling dekhna

हम सभी सपने देखते हैं कुछ सपने सच होते हैं और कुछ सपने हम बस बंद आंखों से देख लेते हैं। सपने हमेशा सच नहीं होते यह हम सब जानते हैं। फिर भी हम इस पर विश्वास नहीं करना चाहते। कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है कि हम मानने पर मजबूर हो जाते हैं कि कुछ सपने सच भी होते हैं। आमतौर पर यह माना जाता है कि सपने हमारे सबकॉन्शियस माइंड (अवचेतन मन) की उपज होते हैं।

सपने में काले शिवलिंग के बारे में क्या कहते हैं मनोवैज्ञानिक

हम दिन भर में सोचते हैं, करते हैं वही हमें रात में सपनों के रूप में दिखाई देता है। कभी-कभी हमारे साथ कोई घटना घटी होती है। वह घटना अभी की भी हो सकती है। सालों पहले भी कुछ हुआ होता है। हम अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या में उस घटना को भूल जाते हैं। हमारे दिमाग में उस घटना के विषय में कुछ भी नहीं होता है। वह घटना फिर भी हमारे अवचेतन मन में होती है। जब हम थोड़ा परेशान होते हैं तब हमें वहीं घटना या उसके जैसी घटना सपने में दिखाई देती है। मनोवैज्ञानिक कहते हैं की कुछ लोग कहते हैं कि काला शिवलिंग देखना भी हमारे सबकॉन्शियस माइंड में ही कहीं अंकित होता है। हम सभी लोग शिवलिंग की पूजा करते हैं। रोज मंदिर जाते हैं भगवान शिव से अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए प्रार्थना करते हैं। यही सब हमारे सबकॉन्शियस माइंड में घूमता रहता है। जब रात होती है हम सपने देखते हैं। उन्हीं सपनों में हमें भगवान शिव के शिवलिंग भी दिखाई देते हैं।

कब सपने सच होते हैं

वास्तु शास्त्री और ज्योतिषी कहते हैं पूरे दिन में या रात में देखे गए सपनों के सच होने पर तो संदेह किया भी जा सकता है। ब्रह्म मुहूर्त में देखे गए सपने हमेशा सच होते हैं। उन सपनों का अर्थ अवश्य होता है।

सपने में काले शिवलिंग के बारे में क्या कहते हैं वास्तु शास्त्री और ज्योतिषी

यहां हम बात कर रहे हैं सपने में काला शिवलिंग देखने की । वास्तु शास्त्री और ज्योतिषियों का दृष्टिकोण सेहसपने में शिवलिंग देखना ही अपने आप में बहुत अद्भुत बात है। यह बताता है कि ईश्वर की आप पर कृपा है। काला शिवलिंग संघर्ष का और परिश्रम का प्रतीक है। काला शिवलिंग सपने में देखने का अर्थ है कि आपके या आपके परिवार पर कोई विपत्ति आने वाली है। आपको उस समस्या से हताश होने की आवश्यकता नहीं है। भगवान शिव हमेशा आपके साथ हैं और वह आपका भला अवश्य करेंगे। यह भी कह सकते हैं कि अगर आपके जीवन में कोई समस्या चल रही है। आपने अगर सपने में काला शिवलिंग देखा है तो अब आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। ईश्वर आपकी सभी समस्याओं को दूर कर देंगे। भगवान शिव अपने शिवलिंग को आपके सपने में दिखा कर आपको यही याद दिलाना चाहते हैं। आपको संकट के समय में घबराना नहीं है।

ईश्वर पर आस्था रखनी है। आपको अपनी हर समस्या उनके ऊपर छोड़ देनी है। आपकी समस्या का समाधान भगवान शिव स्वयं करेंगे।अलग-अलग जातको के लिए शिवलिंग का प्रभाव भी अलग अलग होता है।

कुंवारी कन्या या युवक द्वारा सपने में काला शिवलिंग देखना

कुंवारी कन्या अपने सपने में काला शिवलिंग देखती हैं तो, इसका अर्थ है कि उसके विवाह में आने वाली अड़चन दूर होने वाली है। उसके विवाह में जो अभी तक विलंब हो रहा था। उसके विवाह में समस्याएं आ रही थी। भगवान शिव की कृपा से उसकी सारी परेशानियां दूर होने वाली है। भगवान शिव उसे मनोवांछित वर या वधू देने वाले हैं। उसे रोज भगवान शिव की नियम पूर्वक पूजा करनी चाहिए। शिव मंदिर में जल चढ़ाना चाहिए।

बेरोजगार द्वारा सपने में काला शिवलिंग देखना

कोई बेरोजगार सपने में काले शिवलिंग को देखता है। इसका अर्थ है कि उसकी नौकरी में जो भी विघ्न बाधाएं आ रही है वह अवश्य दूर होंगी। उसे थोड़ा संयम से काम लेना है। उसे किसी से व्यर्थ वाद विवाद से बचना है। उसे काले शिवलिंग की नियमित पूजा करनी चाहिए। कुछ समय बाद भगवान शिव की कृपा से उसे कार्यक्षेत्र में अवश्य सफलता मिलेगी।

व्यापारी द्वारा सपने में शिवलिंग देखना, sapne me shivling dekhna

काला शिवलिंग कोई व्यापारी देखता है तो इसका अर्थ है कि उसको व्यापार में समस्या होने वाली है। उसे घबराने की आवश्यकता नहीं है। होने वाली सभी अड़चनों से मुक्त कराने के लिए भगवान शिव उसके साथ है। उसे भगवान शिव की नियमित पूजा अर्चना शुरू कर देनी चाहिए। साथ ही साथ शिवलिंग पर जलाभिषेक और दुग्ध अभिषेक भी करना चाहिए। सातों दिन अगर संभव ना हो तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जलार्पण अवश्य करना चाहिए।

बीमार व्यक्ति द्वारा सपने में काला शिवलिंग देखना

यदि काला शिवलिंग सपने में किसी बीमार व्यक्ति को दिखता है। इसका अर्थ है कि अभी उसकी बीमारी बढने वाली है। पर उसे घबराने की आवश्यकता नहीं है। भगवान शिव उसके साथ है। उसे भगवान शिव की आराधना करने की आवश्यकता है। उसे भगवान शिव के शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए। आस्था के साथ भगवान शिव के महामृत्युंजय मंत्र का जाप भी अवश्य करना चाहिए। ऐसा करने से कुछ ही समय में उसकी सारी बीमारियां दूर जाएंगी। वह स्वस्थ हो जाएगा।

सभी के लिए शुभकारी है सपने में काला शिवलिंग देखना

इस तरह से आप देखेंगे की काले शिवलिंग को देखने के अलग-अलग प्रभाव हो सकते हैं। जातकों पर निर्भर करता है कि काला शिवलिंग देखने पर उस पर क्या प्रभाव पढ़ने वाला है। आप यह भी कह सकते हैं कि यह प्रभाव शुभकारी ही होते हैं। भगवान शंकर अंतर्यामी है। जिसको जिस चीज की आवश्यकता होती है भगवान शिव उसे वही प्रदान करते हैं। भगवान शंकर अपने भक्तों के हृदय में निवास करते हैं। भक्त अगर भगवान शिव की आराधना करना भूल भी जाएं तब भी वह आपको नहीं भूलते। संकट के समय में भी आपको अपनी उपस्थिति का एहसास दिला देते हैं। यह अब आपके ऊपर है कि आप सपने को हकीकत मानकर उस पर विश्वास करते हैं। भगवान की पूजा, आराधना सच्चे मन से करके उनके ऊपर सब कुछ छोड़ कर निश्चिंत होते हैं। कहीं ऐसा तो नहीं हम व्यर्थ चिंता करके अपने मन को भटकाकर अपनी समस्याओं को और बढ़ा देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!